Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुंबई के कुर्ला में 4 मंजिला इमारत धराशाई, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 19

मुंबई के कुर्ला में 4 मंजिला इमारत धराशाई, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 19

0
225

मुंबई के कुर्ला इलाके में मौजूद नाइक नगर में 28 जून की रात में 4 मंजिला इमारत गिरने की वजह से अब मृतकों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है. मौके पर दमकल की टीम और पुलिस मौजूद हैं और बचाव अभियान जारी है. BMC के मुताबिक मलबे के नीचे अभी भी कुछ लोगों के दबे होने की संभावना है.

मुंबई पुलिस के मुताबिक कुर्ला में इमारत गिरने से 15 लोग घायल हुए और कुल 19 लोगों की मृत्यु हुई. अन्य मकान मालिकों और एक दिलीप बिस्वास के ख़िलाफ़ IPC की धारा 304(2), 308, 337, 338 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पीएम मोदी ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा मुंबई में कुर्ला बिल्डिंग गिरने से लोगों की मौत बेहद परेशान करने वाली है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. इस दुख की घड़ी में मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके साथ हैं. वहीं पीएम मोदी ने कहा कि मुंबई में इमारत गिरने से आहत हूं. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं. मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और और घायलों को 50,000 रुपये अनुग्रह राशि दी जाएंगी.

महाराष्ट्र मंत्री आदित्य ठाकरे ने कुर्ला भवन ढहने की साइट का दौरा किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, “मैं यहां कल रात भी आया था और बचाव अभियान जारी है. 2-3 लोग यहां से जिंदा निकले हैं, शायद और भी लोग निकल सकते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि मलबे से सभी सुरक्षित निकले.” महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुर्ला इमारत ढहने की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kanhaiya-lal-murder-udaipur-situation-tension/