Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ईडी ने जब्त की आप नेता सत्येंद्र जैन और संजय राउत की करोड़ों की संपत्ति

ईडी ने जब्त की आप नेता सत्येंद्र जैन और संजय राउत की करोड़ों की संपत्ति

0
190

आम आदमी पार्टी के सत्येंद्र जैन और शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके परिवार के साथ ही साथ संजय राउत की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति को ईडी ने जब्त की है.

मिल रही जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना के नेता संजय राउत की संपत्ति कुर्क की है. प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत से जुड़े मामले में ईडी ने 11 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. 9 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रवीण राउत की है. जबकि 2 करोड़ रुपये की संपत्ति संजय राउत की पत्नी की है. इसमें अलीबाग में प्लॉट और दादर में फ्लैट शामिल हैं.

दूसरा मामला मनी लॉन्ड्रिंग का है. आप नेता सत्येंद्र जैन परिवार से जुड़ा है. प्रवर्तन निदेशालय ने 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. जिसमें जैन के परिवार के सदस्य किसी आवाज फर्म से जुड़े हैं, जिसकी जांच पीएमएलए कर रही है.

ईडी की बड़ी कार्रवाई पर संजय राउत ने कहा कि क्या मैं विजय माल्या, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी या अंबानी-अदानी हूं? चाहे हमारी प्रोपर्टी जब्त हो, गोली मारो या जेल भेजो हम नहीं डरेंगे. 2 साल से चुप बैठाने की कोशिश है, चुप बैठा क्या? जिसको फुदकना है, नाचना है नाचने दो. आगे पता चलेगा कि सच क्या है और झूठ क्या है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/faisal-patel-hints-at-leaving-congress/