Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आबकारी नीति मामले में AAP के MCD चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक को ED ने किया तलब

आबकारी नीति मामले में AAP के MCD चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक को ED ने किया तलब

0
82

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की आबकारी नीति मामले को लेकर ईडी हरकत में आ गई है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने आप नेता दुर्गेश पाठक को शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया है. मिल रही जानकारी के अनुसार दुर्गेश पाठक पूछताछ में हिस्सा लेने के लिए ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं. सूत्रों के मुताबिक दुर्गेश पाठक से शराब नीति से जुड़े मामले में पूछताछ की जाएगी.

ईडी के इस समन पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा “आज ED ने “आप” के MCD के चुनाव इंचार्ज दुर्गेश पाठक को समन किया है. दिल्ली सरकार की शराब नीति से हमारे MCD चुनाव इंचार्ज का क्या लेना देना? इनका टार्गेट शराब नीति है या MCD चुनाव?”

बता दें कि ईडी ने इस मामले में पिछले हफ्ते दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में करीब 45 जगहों पर छापेमारी की थी. छापेमारी ऐसे समय में हुई है जब दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन, जिन्हें तीन महीने से अधिक समय पहले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था, से आबकारी नीति मामले में पूछताछ की जानी है. वहीं इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ भी छापेमारी की कार्रवाई हो चुकी है.

गौरतलब है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज FIR में नामजद किया गया है. आबकारी अधिकारियों, शराब कंपनी के अधिकारियों, डीलरों के साथ-साथ अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों के नाम मामले में दर्ज किया गया है. सीबीआई की इस कार्रवाई को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-yogi-akhilesh-yadav-counterattack/