Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP ने कभी तिरंगा को माना ही नहीं, वही लोग आज इसके सहारे लोगों को गुमराह कर रहे: अधीर रंजन

BJP ने कभी तिरंगा को माना ही नहीं, वही लोग आज इसके सहारे लोगों को गुमराह कर रहे: अधीर रंजन

0
222

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने तिरंगा यात्रा को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. केंद्र की मोदी सरकार ने आज़ादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में, एक विशेष आंदोलन – ‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन 13 से 15 अगस्त तक किया गया है. अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग तिरंगा को मानते ही नहीं वहीं लोग आज इसके सहारे लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने कभी तिरंगा को माना नहीं था, भाजपा आज़ादी के बाद तिरंगा के खिलाफ थी और यह लोग आज तिरंगा सामने रखकर हिंदुस्तान के आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं. हिंदुस्तान के लोग जानते हैं तिरंगा मतलब गांधी. इतिहास गवाह है कि आज़ादी की लड़ाई में भाजपा की क्या भुमिका रही है.

मीडिया से बातचीत करते हुए चौधरी ने आगे कहा कि जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल, रफी अहमद किदवई आदि ने मिलकर नेशनल हेराल्ड की शुरुआत की थी जिससे भारत के लोगों को आज़ादी की जंग में शामिल कर सकें. आज इसे और कांग्रेस की छवी को धूमिल करने के लिए जांच एजेंसी ED का दुरूपयोग किया जा रहा है.

केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि हमारे ख़िलाफ़ ही नहीं देश के हर विपक्षी पार्टी के ख़िलाफ़ ED का इस्तेमाल सरकारों को अस्थिर करने में हो रहा है. आज ED सरकार का औज़ार बन गई है जिससे वह विपक्षी पार्टियों को नेस्तनाबूत करना चाहती है. पीएम नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि देश विपक्ष मुक्त हो जाए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/andhra-pradesh-company-gas-leak/