Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राष्ट्रपत्नि विवाद को लेकर बुरे फंसे अधीर रंजन चौधरी, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

राष्ट्रपत्नि विवाद को लेकर बुरे फंसे अधीर रंजन चौधरी, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

0
204

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहकर संबोधित करने की वजह से विवाद बढ़ता जा रहा है. भाजपा लगातार अधीर और सोनिया गांधी से माफी की मांग कर रही है. हालांकि अधीर बंगला भाषी होने की वजह से अपनी गलती का माफी मांग चुके हैं. इस बीच अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में अधीर रंजन चौधरी को तलब किया है.

राष्ट्रपत्नि विवाद को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने और अपनी टिप्पणी के लिए लिखित स्पष्टीकरण देने के लिए एक नोटिस भेजा है. मामले की सुनवाई 3 अगस्त को सुबह 11:30 बजे निर्धारित की गई है.

इसके अलावा महिला आयोग ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी इस मामले में हस्तक्षेप करने और अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ उनकी अपमानजनक टिप्पणी के लिए उचित कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि मेरे जुबान से गलती से राष्ट्रपत्नि निकला, मैंने अपनी गलती स्वीकारी, वे चुनाव के दौरान सोनिया गांधी के बारे में क्या कहते हैं? शशि थरूर की पत्नी और रेणुका चौधरी के बारे में क्या कहा? मैंने राष्ट्रपति से समय मांगा, मैं उनसे बात कर माफी मांगूंगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-mamta-removed-the-post-of-partha-chatterjee/