Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सेना प्रमुख ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं से की अपील, कहा- योजना तीनों सेनाओं के लिए फायदेमंद है

सेना प्रमुख ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं से की अपील, कहा- योजना तीनों सेनाओं के लिए फायदेमंद है

0
260

नई दिल्ली: इन दिनों देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना के खिलाफ युवा हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने युवाओं से खास अपील की है. सेनाध्यक्ष ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार अग्निपथ योजना के अंतर्गत वर्ष 2022 की भर्ती के लिए प्रवेश आयु को बढ़ाकर 23 वर्ष करने की एक बार की रियायत दी जा रही है. इस निर्णय युवकों को एक अवसर मिलेगा.

जनरल मनोज पांडे ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद भी भर्ती रैलियों में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे. जो कोविड प्रतिबंधों के कारण पिछले 2 वर्षों में नहीं की जा सकी थी. भर्ती प्रक्रिया के कार्यक्रम की जल्द घोषणा की जाएगी. मैं युवाओं से आह्वाहन करता हूँ कि भारतीय सेना में अग्निवीर बनने के इस अवसर में सम्मिलित हों.

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे के मुताबिक अगले 2 दिन में(अग्निवीर) भर्ती प्रक्रिया की अधिसूचना http://joinindianarmy.nic.in पर जारी हो जाएगी. इसके बाद आर्मी रिक्रूटमेंट आग्रेनाइजेशन रजिस्ट्रेशन और रैलियों का ब्योरा तय करेंगे. इस साल दिसंबर तक पहले अग्निवीर की ट्रेनिंग सेंटर में शुरू हो जाएगी. हमारी यूनिट्स अग्निपथ योजना को अपनाने के लिए पूरी तरह से तैयार और उत्सुक है. जहां तक मुझे लगता है कि युवाओं को इस योजना के बारे में अब तक पूरी जानकारी नहीं है.

अग्निपथ योजना पर भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने कहा कि एक बार युवा इस योजना के बारे में समझ जाएंगे, तब उन्हें विश्वास होगा कि यह योजना न सिर्फ युवाओ के लिए बल्कि राष्ट्र और तीनों भारतीय सेनाओं के लिए फायदेमंद है. पिछले 2 दिनों में हमारे मंत्रालय, राज्य सरकारों और कई एजेंसियों ने भी इस योजना के बारे में कई पहल की है. इसके बाद युवाओं को इस योजना पर ज़्यादा भरोसा होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bihar-riot-giriraj-singh-rjd-serious-allegation/