Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अग्निपथ योजना विरोध: हरियाणा में मोबाइल इंटरनेट और SMS सेवा अगले आदेश तक बंद

अग्निपथ योजना विरोध: हरियाणा में मोबाइल इंटरनेट और SMS सेवा अगले आदेश तक बंद

0
97

नई दिल्ली: इन दिनों देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना के खिलाफ नौजवान हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसका असर हरियाणा में भी देखनो को मिल रहा है. जिसकी वजह से राज्य सरकार ने अगले आदेश तक मोबाइल इंटरनेट सेवा और एसएमएस सेवाओं को निलंबित करने का आदेश जारी किया है.

हरियाणा सरकार ने सभी टेलिकॉम कंपनियों के इस आदेश का पालन करने के लिए कहा है. राज्य सरकार के आदेश का पालन नहीं करने वाली टेलिकॉम कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सरकार ने अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी हिंसक प्रदर्शन को लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए आदेश जारी किया है.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के मुताबिक विरोध प्रदर्शन करना हर व्यक्ति का हक है, लेकिन तोड़फोड़ करने वाले, आगजनी करने वाले लोग सेना में जाने वाले नहीं हो सकते हैं, सेना में तो अनुशासित लोग जाते हैं. हमारे देश में कुछ ऐसे तत्व हैं जो हर समय ऐसे मौकों की तलाश में रहते हैं, कि देश की शांति को भंग किया जा सके. इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. तोड़फोड़ करने वाले व्यक्तियों को छोड़ा नहीं जाएगा. उनकी सूची तैयार की जा रही है जो लोग आगजनी और तोड़फोड़ में शामिल हैं.

अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मेरा सभी से निवेदन है कि रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति है. आप किसी भी तरह से हिंसक प्रदर्शन न करें और रेलवे संपत्ति आपके सेवा के लिए है इसलिए इसे बिल्कुल नुकसान न पहुंचाए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/agneepath-plan-protest-army-chief-youth-appeal/