Gujarat Exclusive > राजनीति > अग्निपथ योजना से देश होगा सुरक्षित, कुछ लोग राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं: अनुराग ठाकुर

अग्निपथ योजना से देश होगा सुरक्षित, कुछ लोग राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं: अनुराग ठाकुर

0
332

अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेता इस योजना का फायदा गिनाते हुए नजर आ रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि युवाओं से अनुरोध है कि हिंसा का रास्ता अपनी बात रखने के लिए ठीक नहीं है.’अग्निपथ’ युवाओं के हित में और देश को और सुरक्षित बनाने के लिए लिया गया निर्णय है. हिंसा फैलाने से, उपद्रव मचाने से कुछ नहीं होगा. कुछ लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि CAPF में भी अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की बात की गई है, आयु में भी रियायत दी जाएगी. हमारा विभाग भी विचार कर रहा है कि अग्निवीरों को 4 साल की सर्विस के बाद ट्रेनिंग देकर जो लोग शारीरिक शिक्षा के अध्यापक बनना चाहते हैं उनके लिए हम क्या कर सकते हैं.

अग्निपथ योजना को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि मैं युवाओं को कहूंगा कि भ्रमित ना हों. एक आदमी को सेना में लेना था लेकिन हमने 3 लोग एडिशनल लिए हैं. ये 3 लोग चार साल में 10वीं पास जब सेना की ट्रेनिंग लेंगे तो पैरामिलिट्री में भी 10% का रिजर्वेशन दिया गया है. राज्य पुलिस में भी उनकी नियुक्ति की जाएगी. कन्फ्यूजन पैदा करने की कोशिश की जा रही है और युवाओं को भ्रमित किया जा रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bihar-deputy-chief-minister-violence-opposition-attack/