Gujarat Exclusive > राजनीति > अग्निपथ योजना पर भड़का विपक्ष, पंजाब के CM का सवाल- क्या सेना भी किराए पर रखी जाएगी?

अग्निपथ योजना पर भड़का विपक्ष, पंजाब के CM का सवाल- क्या सेना भी किराए पर रखी जाएगी?

0
105

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई राज्यों में होने वाली हिंसा के बाद विपक्ष भी भड़क उठा है. प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ ही साथ विपक्षी दल भी मोदी सरकार से योजना को वापस लेने की मांग कर रहा है. इस बीच शिवसेना ने इस योजना को लेकर मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी आर्मी को अब तक कभी भी ठेकेदारी पर नहीं रखा गया. ठेकेदारी पर काम करने वाले दूसरे लोग हैं. गुलामों को ठेकेदारी पर रखा जाता है. लेकिन जो अनुशासन बल है, जिनको हमने देश की रक्षा के लिए रखा है उसको कोई ठेकेदारी पर नहीं रखता है.

अग्निपथ योजना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि युवाओं में आक्रोश हैं, वे देश की सेवा में जाना चाहते हैं लेकिन, आप उसपर भी पाबंदी लगा रहे हो, 17 साल में आ जाओ और 21 साल में भूतपूर्व सैनिक बन जाओ. 4 साल बाद वे क्या करेंगे? क्या सेना भी अब किराए पर रखी जाएगी? ऐसा नहीं होना चाहिए. पंजाब में भी आज युवाओं ने आक्रोश दिखाया है. मैं प्रधानमंत्री को इस बारे में चिट्ठी लिखूंगा. मैं नौजवानों से आग्रह करता हूं कि वे पंजाब की संपत्ति को नुकसान न पहुंचाएं. पंजाब सरकार उनके साथ खड़ी है.

अग्नीपथ योजना पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बयान जारी कर कहा कि मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को नजरअंदाज किया और एक नई योजना की घोषणा की जो पूरी तरह से दिशाहीन है. मैं आप सभी से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने की अपील करती हूं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/agneepath-scheme-anurag-thakur-opposition-attack/