Gujarat Exclusive > गुजरात > चुनाव से पहले गुजरात AAP में अंदरुनी कलह, वेजलपुर उम्मीदवार के खिलाफ उपाध्यक्ष ने खोला मोर्चा

चुनाव से पहले गुजरात AAP में अंदरुनी कलह, वेजलपुर उम्मीदवार के खिलाफ उपाध्यक्ष ने खोला मोर्चा

0
90

अहमदाबाद: एक तरफ आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल गुजरात में जमकर प्रचार कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में अंदरूनी कलह शुरू हो गई है. अहमदाबाद शहर के उपाध्यक्ष ने पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शाकिर शेख ने वेजलपुर सीट से पार्टी के उम्मीदवार कल्पेश उर्फ ​​भोलाभाई पटेल के नाम की घोषणा का विरोध किया है. इतना ही नहीं उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने की भी धमकी दी है.

आम आदमी पार्टी अब तक 29 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. पार्टी ने वेजलपुर विधानसभा सीट से कल्पेश उर्फ ​​भोलाभाई पटेल को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी के इस फैसले का अहमदाबाद शहर के उपाध्यक्ष शाकिर शेख ने विरोध किया है. इतना ही नहीं शाकिर शेख ने कल्पेश पटेल को पैराशूट उम्मीदवार करार देते हुए आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है.

शाकिर शेख के मुताबिक जो पार्टी स्थानीय लोगों को टिकट देने की बात करती थी, उसने एक पैराशूट उम्मीदवार को टिकट दिया है. मैं 2015 से वेजलपुर विधानसभा सीट पर संगठन को मजबूत करने के लिए काम कर रहा हूं, जबकि कल्पेश पटेल इस सीट के निवासी भी नहीं हैं. वह एक अमीर आदमी हैं इसलिए कट्टर ईमानदारी का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने उनको टिकट देकर साबित कर दिया है कि वह भी अन्य पार्टियों की तरह है जहां काम करने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिलता है.

अहमदाबाद शहर के उपाध्यक्ष शाकिर शेख ने पार्टी के खिलाफ बागी सुर अख्तियार करते हुए कहा कि वेजलपुर के पैराशूट उम्मीदवार को पार्टी ने काम की वजह से नहीं बल्कि पैसों के बल पर टिकट दिया है. मैंने पार्टी में अपनी शिकायत दर्ज करानी की कोशिश की लेकिन कोई हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है. इस मामले में उन्होंने पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दखल देने की मांग की है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि अगर पार्टी हमारी मांग को नजरअंदाज करेगी तो मैं अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दूंगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/surat-amit-shah-hindi-day-address/