Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में AAP की बना दो सरकार, 1 मार्च से मुफ्त मिलेगी बिजली: केजरीवाल

गुजरात में AAP की बना दो सरकार, 1 मार्च से मुफ्त मिलेगी बिजली: केजरीवाल

0
98

अहमदाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं. अहमदाबाद में ऑटो रिक्शा चालकों के साथ बातचीत के दौरान ऑटो रिक्शा चालकों ने अरविंद केजरीवाल को अपने घर पर भोजन के लिए आमंत्रित किया और कहा कि आप पंजाब में एक ऑटो चालक के अनुरोध पर भोजन के लिए उनके घर गए थे. मैंने यह वीडियो सोशल मीडिया पर देखा है. क्या आप मेरे साथ भोजन करने आओगे? केजरीवाल ने कहा- हां, मैं आज शाम को आऊंगा.

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात में आप की सरकार बना दो, हम अच्छा और मुफ्त इलाज देंगे, अगर कोई बीमार हो जाता है, तो वह लंदन और अमेरिका में इलाज के लिए जाता है. अगर हम सरकारी अस्पताल में मुफ्त इलाज देते हैं, तो हम पर फ्री में रेवड़ी देने का आरोप लगाते हैं. बढ़ते दामों से हर कोई परेशान, अगर इलाज और बिजली लोगों को फ्री मिल जाए तो इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. हमारी सरकार दिल्ली-पंजाब में बिजली मुफ्त दे रही है. गुजरात में सरकार बना दो 1 मार्च से मुफ्त बिजली मिलेगी.

अहमदाबाद में ऑटो चालकों से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी एक मजबूत पार्टी है, उन्होंने पूरे देश को डरा रखा है. खासकर मीडिया को, लेकिन हमारे साथ जनता है, सब लोग आपना फोन निकाल कर मेरे भाषण को रिकॉर्ड कर व्हाट्सएप पर भेज दें. बीजेपी ने गुजरात में 27 साल तक राज किया है. क्या भाजपा के मुख्यमंत्री कभी आपके सामने बैठे हैं और बातचीत की है या किसी रिक्शा वाले के घर भोजन किया है? दिल्ली में हमारी सरकार ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान डेढ़ लाख ऑटो चालकों के बैंक खातों से दो बार 5 हजार रुपये भेजे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि सरकारी स्कूलों में कितने लोग अपने बच्चों को पढ़ाते हैं? सरकारी स्कूल में पढ़ाई कैसी है? गुजरात के सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल है. सरकारी स्कूलों में बच्चों मजबूरी में पढ़ने आते हैं. एक ऑटो चालक का बच्चा अच्छी शिक्षा देने पर डॉक्टर-इंजीनियर बन सकता है. केजरीवाल ने आगे कहा कि सभी को मुफ्त में शिक्षा मिलनी चाहिए. जिनके बच्चे विदेश में पढ़ते हैं वह हमारी मुफ्त शिक्षा पर सवाल उठा रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ankalaw-caught-high-profile-liquor-party/