Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > अहमदाबाद: पेट्रोल की कीमतों के बाद सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में भी वृद्धि

अहमदाबाद: पेट्रोल की कीमतों के बाद सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में भी वृद्धि

0
425

अहमदाबाद: पेट्रोल और डीजल के बाद अब सीएनजी वाहन चालकों को भी बड़ा झटका लगा है. सीएनजी गैस वितरण कंपनी अदाणी गैस के बाद अब गुजरात गैस ने भी सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं. सीएनजी में 3 रुपये प्रति किलो और पीएनजी में 4 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. अदाणी की तुलना में सस्ती गैस का उपयोग करने वाले गुजरात गैस के ग्राहकों को अब कीमत वृद्धि के कारण अधिक भुगतान करना होगा.

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का बहाना मिलते ही लूट शुरू

कीमतों में वृद्धि की वजह से ग्राहकों को हर महीने अतिरिक्त आर्थिक बोझ उठाना पड़ता है. इससे पहले, यह तर्क दिया गया था कि यूरोपीय देशों में शीतकालीन की वजह से गैस की मांग बढ़ जाती है जिसकी वजह से कीमतों में वृद्धि की गई है. लेकिन अब सर्दी खत्म हो गई है और गर्मी की तपिश शुरू हो गई है. बावजूद इसके कीमतों में कमी नहीं आई है. इस बीच अब सीएनजी गैस वितरण कंपनियों को रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का बहाना मिल गया है.

इससे पहले 1 जनवरी को गुजरात गैस ने अपनी कीमतों में बढ़ोतरी की थी, उसके बाद आज सीएनजी की कीमत 3 रुपये प्रति किलो बढ़ाकर 70.53 रुपये कर दी गई है. जबकि पीएनजी की कीमत 4 रुपये प्रति किलो बढ़कर 39.05 रुपये हो गई है. पीएनजी में गुजरात गैस 15% वैट अलग से लेती है.

पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सीएनजी गैस की कीमत भी हर दिन तेजी से बढ़ रही है. साथ ही खाने-पीने की चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. महंगाई की वजह आम आदमियों की जिंदगी मुश्किलों में कट रही है. मोदी सरकार की ओर से महंगाई पर लगाम लगाने के लिए एक भी कदम नहीं उठाया जा रहा है. देश को राम भरोसे और व्यापारियों के हवाले कर दिया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/president-ram-nath-kovind-arrives-in-ahmedabad/