Gujarat Exclusive > गुजरात > मैं जो कह रहा हूं वह नहीं करोगी तो उन तस्वीरों को पूरे गांव में वायरल कर दूंगा

मैं जो कह रहा हूं वह नहीं करोगी तो उन तस्वीरों को पूरे गांव में वायरल कर दूंगा

0
348

अहमदाबाद: आज के दौर में हर उम्र के लोग सोशल मीडिया का हिस्सा बनते जा रहे हैं, लेकिन यह सोशल मीडिया धीरे-धीरे कई मामलों में खतरनाक साबित हो रहा है. सोशल मीडिया हजारों किलोमीटर दूर बैठे लोगों को करीब लाता है. वहीं कुछ मामलों में करीब आने वालों के लिए भी यह मुश्किल साबित हो रहा है. सोशल मीडिया के माध्यम से किए गए अपराधों के बारे में लगातार शिकायते दर्ज की जा रही है. साइबर क्राइम ने ऐसा ही एक मामला दर्ज किया है.

साइबर क्राइम में दर्ज शिकायत की बात करें तो इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर खुद को महिला के रूप में गलत तरीके से पेश कर खुद से दोस्ती करने के लिए मजबूर किया गया था. आरोपी ने महिला को अश्लील फोटो और अश्लील वीडियो भेजकर उसे न्यूड वीडियो कॉल करने के लिए दबाव डाल रहा था. इतना ही नहीं आरोपी धमकी देता था कि अगर महिला न्यूड वीडियो कॉल नहीं करेगी तो उसके निजी फोटो वायरल कर देगा. पीड़िता ने जब आरोपी का नंबर ब्लॉक कर दिया तो उसने उसके भाई समेत परिवार के अन्य सदस्यों को प्रताड़ित करने लगा. जिसके बाद परिजन ने शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर खोखरा निवासी 24 वर्षीय विजय थापा को गिरफ्तार कर लिया है.

साइबर क्राइम सेल के एसीपी जे. एम. यादव ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि विजय थापा एक गोदाम में काम करता है पीड़िता से उसकी जान पहचान तब हुई जब वह पढ़ाई कर रहा था. आरोपी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पीड़िता से दोस्ती करने के बाद इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बना ली थी. इसी आईडी से वह महिला पर न्यूड वीडियो कॉल करने का दबाव डाल रहा था. मांग पूरी नहीं होने पर आरोपी निजी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/japan-ex-pm-deadly-attack-condition-critical/