Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: कैंसर पीड़ित मरीजों की मदद के लिए युवती ने बाल कर दिए दान

अहमदाबाद: कैंसर पीड़ित मरीजों की मदद के लिए युवती ने बाल कर दिए दान

0
238

अहमदाबाद: कीमो, रेडियोथैरेपी से बाल झड़ने के चलते कैंसर पीड़ित खासतौर पर महिला और बच्चों को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. बीमारी के चलते पीड़ित को शारीरिक परेशानी के बाद बालों की वजह से मानसिक चोट भी पहुंचती है. ऐसे परेशानी में फंसे लोगों की मदद के लिए अहमदाबाद की एक लड़की सामने आकर अपने बाल का दान किया है.

अहमदाबाद शहर के वटवा की एक युवती ने कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए अपने बाल दान कर दिए हैं. उसके दादा को भी कैंसर था, कैंसर से होने वाली परेशानी से प्रेरित होकर, उनकी पोती ने अपने जीवन में कैंसर पीड़ितों के लिए कुछ करने का फैसला किया. जिसके बाद उसने कैंसर पीड़ितों के लिए अपने बाल दान कर दिए हैं. जिसे कैंसर पीड़ितों को डोनेट किया जाएगा.

इस बारे में वटवा में रहने वाली विद्याबा परमार ने कहा कि अभी हाल ही में मैंने एलएलएम किया है. मेरे दादाजी को कैंसर था इसलिए मैंने जीवन में एक बार कैंसर पीड़ितों के लिए कुछ सेवा कार्य करने का फैसला किया. इसलिए पिछले एक महीने से इंटरनेट पर सर्च करने पर मुझे जानकारी मिली कि कैंसर पीड़ित मानसिक पीड़ा से भी जूझते हैं क्योंकि इलाज के दौरान उनके बाल झड़ जाते हैं.

इसलिए मैंने ऐसे कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए बाल दान करने का फैसला किया. मेरे माता-पिता सहित परिवार के सदस्यों ने बहुत सहयोग किया. आखिरकार 25 अप्रैल को मैंने एक एनजीओ के जरिए बाल डोनेट कर दिया है. मेरे बाल एनजीओ के जरिए महाराष्ट्र जाएंगे. जहां हेयर विंग बनाकर उसे कैंसर के मरीज को दिया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/scuffle-between-surat-bjp-and-aap-workers/