Gujarat Exclusive > गुजरात > 4 इंच बारिश के बाद जलमग्न हुआ अहमदाबाद, लोगों के घरों में घुसा पानी, स्कूल बंद

4 इंच बारिश के बाद जलमग्न हुआ अहमदाबाद, लोगों के घरों में घुसा पानी, स्कूल बंद

0
506

कल रविवार को दिन भर बादल छाए रहने के बाद शाम होते ही गरज के साथ भारी बारिश शुरू हुई थी. भारी बारिश के चलते अहमदाबाद शहर के हर इलाके की स्थिति खराब हो गई है. भारी बारिश को देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम ने कल स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया है.

अहमदाबाद में 3 घंटे में औसतन 4 इंच से ज्यादा बारिश हुई है. सबसे ज्यादा साढ़े नौ इंच बारिश पालड़ी में दर्ज की गई. इसके अलावा उस्मानपुरा में 8 इंच, जोधपुर में साढ़े सात इंच, मकतमपुरा में 7.5 इंच, बोपल, गोटा में 6 इंच, सरखेज और रायखड में साढ़े 5 इंच बारिश दर्ज की गई है.

कल देर शाम से शुरू हुई झमाझम बारिश से शहर में जलजमाव हो गया. शहर के निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है. कई इलाकों में घुटने तक बारिश का पानी भर गया. भारी बारिश ने अहमदाबाद नगर निगम के प्री-मानसून प्लान की पोल खोल दी है.

शहर की मुख्य सड़कों पर बारिश का पानी भरने की वजह से चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. पानी भरने की वजह से शहर के ज्यादातर अंडरपास को बंद कर दिया गया है. आने वाले दिनों में भारी बारिश को देखते हुए वासना बैराज के 8 गेट खोल दिए गए हैं. वासना बैराज के 17,18,19,20,21,22,23 और 24 को खोल दिया गया है.

अहमदाबाद में भारी बारिश के बाद एएमसी ने लिया बड़ा फैसला किया है. एएमसी द्वारा संचालित सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. साथ ही निजी स्कूल लगभग बंद रहने की संभावना है. अहमदाबाद में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा है जहां पानी न भरा हो.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gas-cylinder-price-hike-varun-gandhi-attack/