Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में आज रहेगा रेड अलर्ट, गर्मी का पारा 45 डिग्री को कर सकता है पार

अहमदाबाद में आज रहेगा रेड अलर्ट, गर्मी का पारा 45 डिग्री को कर सकता है पार

0
376

गांधीनगर: गुजरात में भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं. राज्य के ज्यादातर शहरों में भीषण गर्मी पड़ रही है. राज्य में सबसे ज्यादा तापमान शुक्रवार को अहमदाबाद शहर में रिकॉर्ड किया गया. अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. उधर, मौसम विभाग ने शनिवार को अहमदाबाद शहर का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान जताया है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने अहमदाबाद शहर में रेड अलर्ट की चेतावनी जारी की है.

शुक्रवार को कांडला हवाई अड्डे का तापमान 44 डिग्री, गांधीनगर, अमरेली और राजकोट में 43.2 डिग्री जबकि सुरेंद्रनगर में 43.1 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के कुछ शहरों में लू चलने का भी अनुमान जताया है. अहमदाबाद, गांधीनगर, खेड़ा, सुरेंद्रनगर, राजकोट, जामनगर, जूनागढ़, अमरेली और कच्छ में लू की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक अहमदाबाद शहर में रात का न्यूनतम तापमान भी 28 डिग्री हो गया है, जो सामान्य से 2.3 डिग्री ज्यादा है. इसके अलावा सभी शहरों में न्यूनतम तापमान इस समय 25 डिग्री को पार कर रहा है. अहमदाबाद में रेड अलर्ट जारी होने के बाद डॉक्टर बच्चों, बुजुर्गों और किसी भी अन्य बीमारी से पीड़ित लोगों को दोपहर के समय घर से बाहर निकलने से बचने की सलाह दे रहे हैं.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में लगातार गर्म हवाएं चल रही हैं क्योंकि हवा की दिशा उत्तर और पश्चिम की ओर से चल रही है. इसके चलते राज्य में भीषण गर्मी का अहसास हो रहा है. गर्मी का प्रकोप अभी कुछ दिनों तक जारी रहने की भी संभावना जताई जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-violence-union-minister-anurag-thakur-attacked/