Gujarat Exclusive > गुजरात > अब मिलेगी अहमदाबादवासियों को मेट्रो ट्रेन की सुविधा, किराया भी होगा काफी सस्ता

अब मिलेगी अहमदाबादवासियों को मेट्रो ट्रेन की सुविधा, किराया भी होगा काफी सस्ता

0
125

अहमदाबाद: जिसका लंबे समय से बेसब्री से इंतजार था, अब वह उत्सुकता खत्म होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निकट भविष्य में यानि नवरात्रि के आसपास अहमदाबाद में मेट्रो ट्रेनें चलने लगेंगी. संभव है कि नवरात्रि के दौरान अहमदाबादवासी मेट्रो ट्रेन के सफर का लुत्फ उठा सकेंगे.

अहमदाबादवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अहमदाबाद में नवरात्रि पर ही मेट्रो के दोनों फेज शुरू करने की तैयारी कर ली गई है. इन तैयारियों को अभी प्रशासन द्वारा अंतिम रूप दिया जा रहा है. यही वजह है कि मेट्रो का काम-काज अभी रॉकेट के स्पीड से चल रही है. अहमदाबादवासी जो लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, अब मेट्रो की सवारी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

अहमदाबाद में इस नवरात्रि के दौरान ही मेट्रो ट्रेन शुरू होने जा रही है. इसके लिए मेट्रो प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. अहमदाबादवासी नवरात्रि से मेट्रो ट्रेन का लाभ उठा सकेंगे. इतना ही नहीं, इस बात की भी संभावना है कि मेट्रो का शुभारंभ खुद प्रधानमंत्री मोदी करेंगे.

जानकारी के मुताबिक मेट्रो ट्रेन फेज-1 का ट्रायल रन अंतिम चरण में है. मेट्रो ट्रेन के फेज-1 में 2 कॉरिडोर होंगे. जिसमें कॉरिडोर-1 में एपीएमसी से मोटेरा स्टेडियम तक ट्रेन चलेगी, जबकि कॉरिडोर-2 में थलतेज से वस्त्राल तक मेट्रो ट्रेन चलेगी. मेट्रो ट्रेनों का अधिकतम किराया 25 होगा. अहमदाबाद को इस नवरात्रि में मेट्रो ट्रेन की सौगात मिलेगी. अहमदाबाद में मेट्रो ट्रेन फेज-1 का ट्रायल रन अंतिम चरण में है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मेट्रो ट्रेन की अधिकतम टिकट कीमत 25 रुपये से 30 रुपये होगी. इसके अलावा अलग-अलग स्टेशनों के टिकट 10 से 20 रुपये तक हो सकते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bilkis-banu-case-sc-gujarat-government-notice/