Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में अब घर खरीदना होगा और महंगा, कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि के बाद फैसला

अहमदाबाद में अब घर खरीदना होगा और महंगा, कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि के बाद फैसला

0
397

अहमदाबाद: गुजरात की जनता पर महंगाई का एक और झटका लगने वाला है. दूध-पेट्रोल से लेकर तेल की कीमतों में जारी वृद्धि के बीच जीवन की जरूरत का सामान हर दिन पहले से ज्यादा महंगा होता जा रहा है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि अहमदाबादियों के सपनों के घर की कीमत और ज्यादा बढ़ जाएगी. अहमदाबाद में अगले महीने से नया घर खरीदने के लिए और ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी.

अहमदाबाद में मकान की कीमतें अगले महीने से बढ़ सकती हैं. क्रेडाई ने कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि के बाद निर्माण की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. अप्रैल से कंस्ट्रक्शन की कीमत 400 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये प्रति वर्ग फुट कर दी गई है. इस हिसाब से अगर आपको 100 वार का मकान लेना है तो उसको लिए 5 लाख तक ज्यादा भुगतान करना पड़ेगा. यानी आज जो मकान 45 से 50 लाख रुपये में मिल रहा है, उसके लिए अप्रैल से 50 से 55 लाख रुपये देने होंगे. कच्चे माल की कीमतों में तेजी से वृद्धि के बाद कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

अगर आप अहमदाबाद में घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको लाखों रुपये और चुकाने होंगे. क्रेडाई द्वारा तय की गई कीमतों में बढ़ोतरी से अफोर्डेबल मकान अब 5 लाख रुपये महंगे हो जाएंगे.

क्रेडाई ने कहा कि गुजरात के निर्माण संबंधित व्यापारियों की बैठक हुई. जिसमें यह फैसला लिया गया है. संपत्ति की कीमत बढ़ाने का फैसला किया गया है क्योंकि निर्माण के लिए इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की कीमत बढ़ गई है. अब से रेरा अथॉरिटी से इन मकानों में बुक किए गए प्रोजेक्ट्स में प्राइस हाइक लागू करने के लिए भी कहा जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-leader-rahul-gandhi-meeting/