Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: PM मोदी ने 36वें राष्ट्रीय खेलों का किया उद्घाटन, दिया नया नारा

अहमदाबाद: PM मोदी ने 36वें राष्ट्रीय खेलों का किया उद्घाटन, दिया नया नारा

0
55

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचकर 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया. इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ पीएम मोदी ने भीड़ का अभिवादन स्वीकार किया. इस मौके पर पीएम मोदी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत जुड़ेगा तभी जीतेगा, इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कहा कि इस खेल में हिस्सा लेने वाले तमाम खिलाड़ियों का मैं स्वागत करता हूं. अगर इस दौरान किसी खिलाड़ी को किसी दिक्कत का सामना करना पड़े तो मैं उनसे एक गुजराती के तौर पर क्षमा चाहता हूं.

अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में फुटबाल, हॉकी, बास्केटबॉल, कबड्डी, बॉक्सिंग और लॉन टेनिस जैसे अनेकों खेलों की सुविधा एक साथ उपलब्ध है. ये एक तरह से पूरे देश के लिए एक मॉडल है. विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम, विश्व का इतना युवा देश और देश का सबसे बड़ा खेल उत्सव. जब आयोजन इतना अद्भुत और अद्वितीय हो, तो उसकी ऊर्जा ऐसी ही असाधारण होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि ‘सक्सेस स्टार्ट विथ एक्शन’ आपको सफलता के लिए लड़ना, जूझना पड़ सकता है. अगर आपने दौड़ने का जज्बा नहीं छोड़ा है तो आप मानते चलिए जीत आपकी ओर बढ़ रही है. इसके अलावा पीएम मोदी ने इस मौके पर खिलाड़ियों को मंत्र देते हुए कहा कि अगर आपको जीतना है तो कमीटमेंट और कन्ट्यूनिटी बनाए रखना होगा. जब यह खेल वैश्विक स्तर पर जाएंगे तो आपका नाम दिग्गजों के लिस्ट में शामिल हो जाएगा.

पीएम ने समारोह को संबोधित करते हुए आगे कहा कि 8 साल पहले तक भारत के खिलाड़ी सौ से भी कम इंटरनेशनल इवेंट्स में हिस्सा लेते थे. अब भारत के खिलाड़ी 300 से भी ज्यादा इंटरनेशनल इवेंट्स में शामिल होते हैं. 8 साल पहले भारत के खिलाड़ी 20-25 खेलों को खेलने ही जाते थे. अब भारत के खिलाड़ी करीब 40 अलग-अलग खेलों में हिस्सा लेने जाते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/vadodara-masjid-pfi-alleged-linkage-search-operation/