Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: CNG के बढ़े दामों के खिलाफ गांधीनगर राजभवन तक रिक्शा रैली की धमकी

अहमदाबाद: CNG के बढ़े दामों के खिलाफ गांधीनगर राजभवन तक रिक्शा रैली की धमकी

0
406

अहमदाबाद में दो लाख से अधिक रिक्शा चालक सीएनजी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में 15 अप्रैल यानी कल हड़ताल पर उतरने का फैसला किया है. रिक्शा संघ ने मांग की है कि कीमतों में वृद्धि को वापस लिया जा नहीं तो आने वाले दिनों में साबरमती गांधी आश्रम से लेकर गांधीनगर राजभवन तक एक विशाल रिक्शा रैली आयोजित की जाएगी.

सीएनजी भाव वृद्धि विरोधी समिति के नेताओं का कहना है कि 14 अप्रैल यानी आज रिक्शा चालक नारेबाजी सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपने काम के साथ विरोध करेंगे, बाबा साहब अंबेडकर के शहर दौरे में समिति के सदस्य शामिल होंगे और पर्चे बांटेंगे. किसी को भी हड़ताल में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा क्योंकि सरकार द्वारा रैली, विरोध प्रदर्शन या फिर सभा के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है. रिक्शा की हड़ताल 15 अप्रैल को सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रखा जाएगा.

दूसरी ओर, रिक्शा चालक संघ में एक दरार है, जिसके बारे में सीएनजी भाव वृद्धि विरोधी समिति का कहना है कि कुछ नेता सरकार और गैस कंपनियों का मोहरे बन गए हैं. सीएनजी की बढ़ती कीमतों से रिक्शा चालकों को काफी परेशानी हो रही है. किराया में वृद्धि नहीं किए जाने की वजह से अब उनको सामने जीविकोपार्जन का सवाल खड़ा हो गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/indranil-rajyaguru-joins-aap/