Gujarat Exclusive > गुजरात > ट्रैफिक नियमों का पालन करने में ढिलाई बरत रहे अहमदाबादी, हजारों ने भरा जुर्माना

ट्रैफिक नियमों का पालन करने में ढिलाई बरत रहे अहमदाबादी, हजारों ने भरा जुर्माना

0
527

अहमदाबाद: राज्य भर में बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस सक्रिय हो गई है. अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान चलाया था. इस अभियान के एक सप्ताह में 4688 अहमदाबादियों पर पुलिस ने जुर्माना लगाया है.

शहर में छह मार्च से 14 मार्च तक हेलमेट व सीट बेल्ट को लेकर अभियान चलाया गया था. ड्राइव के तहत अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने 4688 मामले दर्ज किए और 16,73,250 रुपये का जुर्माना वसूल किया. इन आँकड़ों से स्पष्ट है कि अहमदाबाद के वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करने में ढिलाई बरत रहे हैं.

अहमदाबाद सिटी ट्रैफिक पुलिस के जेसीपी मयंक सिंह चावड़ा ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि 6 मार्च से 14 मार्च तक हेलमेट न पहनने वालों के खिलाफ 1365 मामले दर्ज किए गए और हेलमेट न पहनने वालों पर 6,91,850 रुपये का जुर्माना लगाया गया. जबकि सीट बेल्ट नहीं लगाने वालों के खिलाफ 3323 मामले दर्ज किए गए हैं और सीट बेल्ट नहीं लगाने वालों पर 16,73,250 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

अहमदाबाद सिटी ट्रैफिक पुलिस के ड्राइव के बाद प्राप्त हुए आंकड़े भी बताते हैं कि दोपहिया वाहन चालकों की तुलना में कार चालक ज्यादा नियम तोड़ते हैं. जुर्माना भरने वालों में कार चालकों की संख्या दुपहिया वाहन चालकों से कहीं ज्यादा है. सवाल यह उठता है कि ट्रैफिक पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी वाहन चालकों में आत्म-अनुशासन कब आएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/surat-sumul-milk-price-hike/