Gujarat Exclusive > गुजरात > चिलचिलाती गर्मी: अहमदाबाद में अब दोपहर के समय सिग्नल पर खड़े होने की जरूरत नहीं

चिलचिलाती गर्मी: अहमदाबाद में अब दोपहर के समय सिग्नल पर खड़े होने की जरूरत नहीं

0
693

अहमदाबाद: अहमदाबाद के लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए पुलिस फैसला लेने जा रही है. दोपहर के समय ट्रैफिक सिग्नल को बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है. जिससे भीषण गर्मी में वाहन चालकों को आंशिक राहत मिलेगी. अब धूप में वाहन चलाने वालों को भी यातायात नियमों का पालन करने से छूट मिलेगी. शहर ट्रैफिक पुलिस सिग्नल बंद करने का निर्णय पुलिस अधिकारियों की राय के बाद जल्द लागू कर सकती है.

दोपहर एक बजे के बाद जैसे-जैसे तापमान बढ़ता है. हीटस्ट्रोक, हीट वेव का प्रभाव स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं. इसलिए ट्रैफिक पुलिस को दोपहर के समय सिग्नल बंद रखने की राय मिली है. सिग्नल बंद करने का निर्णय राय के तुरंत बाद लिया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस के सिग्नल बंद करने के फैसले से भीषण गर्मी में राहगीरों को थोड़ी राहत मिलेगी.

अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने इंसानियत दिखाते हुए यह अहम फैसला लेने वाली है. ताकि लोगों को धूप में सिग्नल पर खड़ा न होना पड़े. गौरतलब है कि गर्मी में डिहाइड्रेशन के कारण लोग बेहोश हो जाते हैं. जिसकी वजह से यह फैसला लेने पर विचार किया जा रहा है. ट्रैफिक नियमों को सख्ती से लागू करने के बीच ट्रैफिक पुलिस ने एक मानवीय फैसला लिया है. इस निर्णय से वाहन चालकों को चिलचिलाती धूप से बचाव होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hardik-patel-big-statement/