Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: उद्दगम स्कूल की दादागिरी, अभिभावकों के विरोध को रोकने के लिए लगाए बाउंसर

अहमदाबाद: उद्दगम स्कूल की दादागिरी, अभिभावकों के विरोध को रोकने के लिए लगाए बाउंसर

0
395

अहमदाबाद: अहमदाबाद के उद्दागम स्कूल की एक बस में छात्रों को 2 घंटे तक भूखे-प्यासे बिठाकर रखा गया था. इसका वीडियो अभिभावकों ने वायरल कर दिया था. जिसमें दिखाई दे रहा है कि उद्दगम स्कूल की बस में छात्र भूखे मर रहे है और रो रहे है. लेकिन अब एक बार फिर से उदगम स्कूल ने दादागिरी शुरू कर दी है.

अहमदाबाद के थलतेज इलाके में मौजूद उद्दगम स्कूल ने फीस नहीं भरने वाले अभिभावकों के बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई बंद कर दी है. इतना ही नहीं फीस जमा नहीं करने वाले छात्रों के अभिभावकों को स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप से भी निकाल दिया गया है. स्कूल की दादागिरी के खिलाफ अब अभिभावकों ने मोर्चा खोल दिया है, लेकिन अभिभावको के प्रदर्शन को रोकने के लिए स्कूल ने बाउसंर लगा दिया है.

थलतेज उद्दगम स्कूल के प्रशासकों ने कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को दो दिन की छुट्टी दी है. जबकि कक्षा 6 से 11 के छात्रों को आज छुट्टी दी गई है. इसके अलावा कक्षा 12 के छात्रों के लिए स्वयं परिवहन के माध्यम से स्कूल पहुंचने का आदेश दिया गया है. उदगम स्कूल में परिवहन की समस्या के कारण ऑफ़लाइन कक्षाएं भी बंद कर दी हैं. अभिभावकों के विरोध के मद्देनजर स्कूल के बाहर बाउंसर लगा दिए गए हैं.

आपको बता दें कि कोई भी स्कूल जिला शिक्षा अधिकारी की अनुमति के बिना बच्चों के लिए एक दिन की भी छुट्टी घोषित नहीं कर सकता है. इस घटना को लेकर अहमदाबाद शहर के डीईओ ने कहा कि आकस्मिक अवकाश के लिए स्कूल को पूर्व अनुमति लेनी पड़ती है, लेकिन प्रशासकों की ओर से ऐसी कोई अनुमति नहीं ली गई है. स्कूल की मनमानी के खिलाफ शिक्षा विभाग बेबस होता जा रहा है. जिसके बाद सवाल उठता है कि आखिर उदगम स्कूल के खिलाफ शिक्षा विभाग बेबस क्यों है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/limbasi-student-exam-death/