Gujarat Exclusive > राजनीति > बढ़ती कीमतों पर अखिलेश का तंज, कहा- दिसंबर तक पेट्रोल 275 रुपया लीटर हो जाएगा

बढ़ती कीमतों पर अखिलेश का तंज, कहा- दिसंबर तक पेट्रोल 275 रुपया लीटर हो जाएगा

0
309

पांच राज्यों में होने वाला विधानसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि का सिलसिला जारी है. आज भी सरकारी तेल कंपनियों पेट्रोल और डीजल के दामों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 102 रुपया लीटर और डीजल की कीमत 93.87 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है. अखिलेश ट्वीट कर लिखा “जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या लगभग 24 रु. महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम यूँ ही बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे, इस बीच 7 महीने में दाम लगभग 175 रु. बढ़ जाएंगे मतलब आज के 100 रु लीटर से बढ़कर पेट्रोल 275 रु. लीटर हो जाएगा. ये है भाजपाई महंगाई का गणित!”

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा “सुबह हुई और ‘महंगाई का अलार्म’ बज गया!, 12वें दिन #FuelLooT की 10 वीं क़िस्त, आज पेट्रोल/ डीज़ल ₹0.80/लीटर और महंगा, महंगाई के चौतरफा हमले के बीच 12 दिन में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 7.20 रुपया लीटर महंगा हो गया है. चुनाव चले तो ‘झूठ’ और चुनाव बीतते ही ‘लूट’जनता को क्यों हर दिन महंगाई की कड़वी घूँट?”

कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली में बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन कर कीमतों को वापस लेने की मांग की थी. इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा था कि पिछले 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए गए हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है. वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था कि जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ा रही थी. 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/meerut-police-meat-factory-raid/