Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका ने रूस पर नए प्रतिबंधों का किया ऐलान, पुतिन की बेटियों और बैंकों को बनाया निशाना

अमेरिका ने रूस पर नए प्रतिबंधों का किया ऐलान, पुतिन की बेटियों और बैंकों को बनाया निशाना

0
368

रूस और यूक्रेन के बीच जारी खूनी जंग का संकट हर गुजरते दिन के साथ गहराता जा रहा है. रूसी हमले की वजह से लाखों लोग यूक्रेन को छोड़ने को मजबूर हो गए हैं. अमेरिका रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों का ऐलान किया है. जिसके तहत रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की दो बेटियों पर पाबंदियां लगाए जाने की घोषणा की.

व्हाइट हाउस ने रूस पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की, जिसमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की 2 वयस्क बेटियों पर पहली बार व्यक्तिगत प्रतिबंध शामिल हैं. बाइडेन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारा मानना ​​है कि पुतिन की कई संपत्ति उनके परिवार के सदस्यों के पास छिपी हुई है.

इसके अलावा व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि हमने समय के साथ एक पैटर्न देखा है कि राष्ट्रपति पुतिन और रूसी कुलीन वर्ग अपने परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में संपत्ति और संसाधन जमा करते हैं और ये उन संपत्तियों को प्राप्त करने का एक प्रयास था.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि हमें नहीं लगता कि भारत को रूसी ऊर्जा और अन्य वस्तुओं के आयात में तेजी या वृद्धि करनी चाहिए. हम भारत के आयात में विविधता लाने और एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता के रूप में सेवा करने के किसी भी प्रयास में समर्थन के लिए तैयार हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-339/