Gujarat Exclusive > देश-विदेश > इतिहासकारों ने बाबू कुंवर के साथ किया अन्याय, उनकी वीरता-योग्यता को नहीं मिला सही स्थान: अमित शाह

इतिहासकारों ने बाबू कुंवर के साथ किया अन्याय, उनकी वीरता-योग्यता को नहीं मिला सही स्थान: अमित शाह

0
252

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार के दौरे पर हैं. गृह मंत्री जगदीशपुर में 1857 के विद्रोह के नायकों में से एक बाबू वीर कुंवर सिंह की स्मृति में आयोजित एक कार्यक्रम और गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. उससे पहले अमित शाह ने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.

गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के जगदीशपुर में 1857 के विद्रोह के नायकों में से एक बाबू वीर कुंवर सिंह की स्मृति में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए जिसका नाम ‘बाबू वीर कुंवर सिंह विजय उत्सव’ रखा गया है. इस मौके पर समारोह को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि बिहार के लोग जंगलराज को नहीं भूल सकते है.

बाबू वीर कुंवर सिंह विजय उत्सव समारोह को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज हम सब बाबू कुंवर सिंह जी को श्रद्धांजलि देने आए हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज़ादी के 75वें साल में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाने का निर्णय लिया. जिसमें 3 पहलू थे.

जगदीशपुर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि इतिहास में बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय किया और उनकी वीरता और योग्यता के अनुरूप में इतिहासकारों ने इतिहास में उनको स्थान नहीं दिया. लेकिन आज बिहार की जनता ने बाबू जी को श्रद्धांजलि देकर वीर कुंवर सिंह का नाम इतिहास में फिर से अमर करने का काम किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-elections-priyanka-gandhi-big-responsibility/