Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ममता ने बंगाल को आर्थिक रूप से कंगाल कर दिया, यहां कानून का नहीं दीदी का चलता है राज: अमित शाह

ममता ने बंगाल को आर्थिक रूप से कंगाल कर दिया, यहां कानून का नहीं दीदी का चलता है राज: अमित शाह

0
472

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सुबह अपने दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे को लेकर कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे. यहां से वह बीएसएफ जवानों के कार्यक्रम में हिस्सा लिया, उसके बाद शाह ने हरिदासपुर, बीरभूम में BSF जवानों के साथ भोजन भी किया. उसके बाद अमित शाह ने हरिदासपुर, बीरभूम में मैत्री संग्रहालय का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी और केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी मौजूद रहे.

उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रैली को संबोधित किया, इस दौरान शाह ने कहा कि चुनाव के बाद यहां जो हिंसा हुई उसके बाद मानवाधिकार आयोग ने कहा कि बंगाल में कानून का राज नहीं है बल्कि यहां जो सत्ता में है उनकी इच्छा का राज है. यहां 101 लोगों की हत्या कर दी, 1829 लोग घायल हुए और 161 से ज्यादा मुकदमों में टीएमसी के गुंडे अपराधी पाए गए.

इसके अलावा शाह ने ममता सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ममता दीदी आपको 3 बार चुनने के बाद भी आप नहीं सुधर रही हैं, जब तक आप बंगाल की जनता पर अत्याचार, भ्रष्टाचार, कटमनी और सिंडिकेट का राज खत्म नहीं करेंगी तब तक भाजपा अपनी लड़ाई चालू रखेगी. देशभर में कुछ भी होता है तो ममता दीदी टीएमसी का डेलीगेशन भेजती हैं. दीदी, बीरभूम में 8 महिलाओं और 1 बच्चे को जिंदा जला दिया गया, वहां आपने डेलीगेशन क्यों नहीं भेजा? बीरभूम वाले आपके लोग नहीं हैं क्या?

इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल को आर्थिक रूप से कंगाल कर दिया है. 1947 में बंगाल का देश की जीडीपी में 30% हिस्सा था जो 2022 में घटकर 3.3% कर दिया गया. ममता दीदी क्या आप बंगाल की जनता को जवाब देंगी?, पूरे देश में बिजली का दाम सबसे ज्यादा बंगाल में हैं. देश में पेट्रोल का दाम 115 रुपये अगर कहीं है तो बंगाल में है. जहां बीजेपी की सरकार है वहां पेट्रोल 105 रुपये में मिलता है. आज भी यहां के गरीबों को आयुष्मान भारत योजना का फायदा नहीं मिलता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-government-power-subsidy-big-decision/