Gujarat Exclusive > गुजरात > CRPF के 83वें स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह- जम्मू में सुरक्षाबलों ने पाया आतंकवाद पर काबू

CRPF के 83वें स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह- जम्मू में सुरक्षाबलों ने पाया आतंकवाद पर काबू

0
334

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 83वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. जम्मू कश्मीर के मौलाना आजाद स्टेडियम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस का जश्न मनाया जा रहा है. देश के गृहमंत्री अमित शाह कार्यक्रम में हिस्सा लेकर जवानों का जोश बढ़ाते हुए नजर आए.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 83वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के भारत के PM बनने के बाद जम्मू-कश्मीर की स्थिति में सुधार हुआ है. लोकतंत्र को जमीन पर पहुंचाने में मोदी सरकार को बड़ी सफलता मिली. जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ी सफलता है कि हमारे बलों ने आतंकवाद को नियंत्रित करने में सफलता हासिल की है.

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि भारत सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी CRPF का वार्षिक परेड देश के अलग-अलग हिस्सों में मनाया जाए. इसके पीछे उद्देश्य ये हैं कि देश और सीमाओं की सुरक्षा में लग हुए CRPF संगठन अलग-अलग हिस्सों में जाकर देश की जनता से आत्मीयता का संबंध बनाए.

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिये शाह कल शाम ही जम्मू कश्मीर पहुंच गये थे. शाह का एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने स्वागत किया था. उसके बाद राज्य के सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारों को जम्मू में नियुक्ति पत्र सौंपने का काम किया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-10-mlas-became-ministers-took-oath/