Gujarat Exclusive > देश-विदेश > असम में बोले अमित शाह- कोरोना की लहर खत्म होते ही देश में शुरू होगी डिजिटल जनगणना

असम में बोले अमित शाह- कोरोना की लहर खत्म होते ही देश में शुरू होगी डिजिटल जनगणना

0
368

असम: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ अमिनगांव में जनगणना भवन का निरीक्षण और उद्घाटन किया और SSB की नवनिर्मित इमारतों को ई-समर्पित किया. इसके अलावा अमित शाह और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मनकाचर बीओपी का दौरा किया और BSF अधिकारियों से बातचीत की.

जनगणना कार्यालय और SSB भवन का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अनुभवी सिद्ध डेटा हो इसलिए हमने तय किया है कि आने वाली जनगणना, जो कोविड के कारण रुकी हुई है, वह ई-जनगणना यानी इलेक्ट्रॉनिक जनगणना होगी. इसके आधार पर अगले 25 साल के विकास का खाका तैयार होगा.

BSF के केंद्रीय स्टोर और कार्यशाला के उद्घाटन और खादी और ग्रामोद्योग उत्पादों के शुभारंभ के बाद गृह मंत्री ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के टर्नओवर में 248% की वृद्धि हुई है और कुल टर्नओवर 1 लाख करोड़ रुपए के पार हो गया है. खादी ग्राम उद्योग आयोग अगर 1 लाख करोड़ का टर्नओवर करता है तो देश के करोड़ों लोगों को रोज़गार मिलता है.

इसके अलावा अमित शाह ने असम के गुवाहाटी में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि असम में जब से BJP की सरकार बनी है तब से नॉर्थ ईस्ट और आस-पास के सभी देशों के बीमार नागरिकों के लिए असम हेल्थ केयर का प्रमुख सेंटर बने इसके लिए यहां के CM और प्रधानमंत्री असम को विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं और इस दिशा में अनेक कदम उठाए गए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-bhupesh-baghel-bjp-rss-attack/