Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में कंपनी में गैस का रिसाव, 100 से ज्यादा श्रमिक अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में कंपनी में गैस का रिसाव, 100 से ज्यादा श्रमिक अस्पताल में भर्ती

0
221

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ली जिले के अचुतापुरम में एक कंपनी में संदिग्ध गैस रिसाव की सूचना मिली है. कई महिलाओं को बीमार पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अनाकापल्ली पुलिस के अनुसार अचुतापुरम स्थित एक कंपनी में गैस रिसाव की सूचना के बाद 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं. एसपी के मुताबिक कंपनी में परिसर से लोगों को निकाला जा रहा है.

आंध्र प्रदेश के मंत्री जी अमरनाथ के मुताबिक घटना में प्रभावित हुए 121 श्रमिकों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. सीड्स कंपनी में 2 महीने में दूसरी बार गैस रिसाव की सूचना मिली थी, उसे जांच पूरी होने तक बंद कर दिया गया. घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा.

आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ ने अनाकापल्ले गैस रिसाव की घटना में प्रभावित हुए श्रमिकों से अस्पताल में मुलाकात की. उन्होंने कहा, “घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं और सैंपल को आगे की जांच के लिए ICMR भेजा है.” यह पता लगाना बाकी है कि ये घटना रैंडम हुआ है कि जानबूझकर किया गया था.

पहले भी हुआ था गैस का रिसाव
गैस रिसाव से 50 महिला कर्मचारी बीमार हुईं. पहले तो उनको उल्टियां होने लगी उसके बाद एक के बाद एक बेहोश होने लगीं. जिसके बाद कंपनी के कर्मचारी बेहोश महिला कर्मचारियों को एंबुलेंस से नजदीकी अस्पताल ले गए. फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस क्षेत्र में गैस रिसाव का कोई पहला मामला नहीं है. दो महीने पहले भी अचुतापुरम सेज में गैस रिसाव हुआ था. गैस रिसाव से करीब 200 महिला कर्मचारी बीमार हो गईं थीं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/shiv-sena-office-eknath-shinde-photo-created-ruckus/