Gujarat Exclusive > राजनीति > बंगाल के आसनसोल में उपचुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा उम्मीदवार ने टीएमसी पर लगाया आरोप

बंगाल के आसनसोल में उपचुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा उम्मीदवार ने टीएमसी पर लगाया आरोप

0
388

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में उपचुनाव वोटिंग चल रही है इस दौरान कुछ अज्ञात बदमाशों ने आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल के काफिले पर पथराव किया. उपचुनाव के लिए होने वाले मतदान के दौरान हिंसा भड़क उठी, पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए जमकर लाठियां चलाईं, हिंसा में कई लोग घायल भी हो गए.

आसनसोल उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल के लोगों ने हमारे ऊपर हमला किया, गाड़ी पर हमला किया गया, हमारे लोग घायल हुए हैं. तृणमूल कांग्रेस डर गई है इसलिए ये सब कर रही है. भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने पुलिस और स्थानिक प्रशासन पर मूक दर्शक बने रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमले में मेरे सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए हैं.

आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए जहां आठ उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और उसके मुख्य विपक्षी दल भाजपा के बीच हो रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के बाबुल सुप्रियो ने जीत हासिल की थी. 2021 में उन्होंने सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया. इसलिए उपचुनाव हो रहा है टीएमसी ने आसनसोल से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है. जबकि बीजेपी ने आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्र पॉल को उम्मीदवार बनाया है.

सेंट्रल फोर्स का रवैया सही नहीं: बाबुल सुप्रीयो

बंगाल में चल रहे उपचुनाव में बालीगंज से TMC उम्मीदवार बाबुल सुप्रीयो ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सेंट्रल फोर्स का रवैया सही नहीं है, मुझे साउथ पोर्ट स्कूल के बूथ में घूसने नहीं दिया गया. शुरूआत में कुछ लोगों को मोबाइल बाहर जमा करके बूथ के अंदर जाने को कहा गया जिसके बाद इसका विरोध हुआ तो फिर इसे बंद किया गया.