Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आशीष मिश्रा की जमानत रद्द होने पर बोले राकेश टिकैत, किसानों को भी जल्द मिलेगा न्याय

आशीष मिश्रा की जमानत रद्द होने पर बोले राकेश टिकैत, किसानों को भी जल्द मिलेगा न्याय

0
386

लखीमपुर खीरी हिंसा कांड के मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को UP विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी. हाईकोर्ट इस फैसले के खिलाफ हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. सुप्रीम कोर्ट ने आज मामले की सुनवाई करते हुए लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा की जमानत रद्द की और एक सप्ताह के भीतर आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया है.

लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी सरकार ने इस मामले पर जो तथ्य थे उसे सामने नहीं रखा था इसलिए उन्हें (आशीष मिश्रा) जमानत मिली थी, लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत रद्द की है. उम्मीद है कि आने वाले समय में किसानों को न्याय मिलेगा.

लखीमपुर हिंसा मामले के मुख्य आरोपी और केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की बेल खारिज होने पर SBSP के अध्यक्ष ओपी राजभर ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं क्योंकि 8 लोगों की हत्या मामले में जमानत मिलना अन्याय है. किसानों को तभी न्याय मिलेगा जब दोषी को सज़ा मिलेगी.

आशीष मिश्रा की जमानत रद्द होने पर दिवंगत पत्रकार रमन कश्यप के भाई पवन कश्यप ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं न्याय देने के लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूं. मैं वकीलों को भी मामले को मजबूती से रखने के लिए धन्यवाद देता हूं. आज न्यायपालिका पर हमारा भरोसा और बढ़ गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nashik-police-commissioner-loudspeaker-strict-decision/