Gujarat Exclusive > राजनीति > आजम खान को जेल से नहीं निकलने देना चाहती योगी सरकार, अखिलेश बोले- न्याय की है उम्मीद

आजम खान को जेल से नहीं निकलने देना चाहती योगी सरकार, अखिलेश बोले- न्याय की है उम्मीद

0
317

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनकी उम्र और स्वास्थ्य के आधार पर जमानत दी है. लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आजम पर नया केस दर्ज किया है. जिसकी वजह से आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस बीच सपा मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर उनकी रिहाई को लेकर गंभीर आरोप लगाया है.

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में बहस पूरी हो चुकी है, बहुत ज़ल्द आज़म ख़ान बाहर आएंगे. सरकार की लगातार कोशिश रही है कि उनपर इतना दबाव हो कि वे जेल से बाहर ही नहीं निकल पाए. हमें उम्मीद है कि उनके साथ न्याय होगा.

बुलडोज़र कार्रवाई पर बोलते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे ज़्यादा अगर गैर क़ानूनी घर किसी के बने हैं तो वह भाजपा के बने हैं. क्या भाजपा अपने घरों पर बुलडोज़र चलाएगी? थाने में एक बेटी के साथ दुष्कर्म हो गया है क्या थाने में बुलडोज़र चलेगा?

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर अब तक 80 से ज्यादा केस दर्ज किए जा चुके हैं. जिनमें भैंस चोरी, बकरी चोरी जैसे कई अजीबो-गरीब केस भी शामिल हैं. हाईकोर्ट ने जमानत मिलने के फौरन बाद यूपी सरकार ने नया केस दर्ज कर लिया जिसकी वजह से सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराजगी का इजहार किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/arvind-kejriwal-will-address-rajkot-public-meeting/