Gujarat Exclusive > देश-विदेश > असम में मदरसों के खिलाफ जारी कार्रवाई पर बोले- बदरुद्दीन अजमल, BJP मुसलमानों को डराने की कर रही कोशिश

असम में मदरसों के खिलाफ जारी कार्रवाई पर बोले- बदरुद्दीन अजमल, BJP मुसलमानों को डराने की कर रही कोशिश

0
110

उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि असम में भी मदरसों के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से कार्रवाई की जा रही है. राज्य सरकार ने दावा किया है कि जिन तीन मदरसों पर सरकार ने बुलडोजर चलाया है उसमें आतंकी कनेक्शन सामने आया था. इस मामले को लेकर मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने असम सरकार पर निशाना साधा है. अजमल के मुताबिक राज्य सरकार नियमों के खिलाफ जाकर इस तरीके की कार्यवाही कर रही है. इतना ही नहीं अजमल ने भाजपा पर मुसलमानों को डराने का भी आरोप लगाया है.

असम में दीनी मदरसों के खिलाफ जारी कार्रवाई को लेकर AIUDF अध्यक्ष मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2024 के चुनाव से पहले मुसलमानों और मदरसों पर हमले बढ़े हैं… भाजपा को 2024 में सत्ता बनाए रखने के लिए मुस्लिम वोटों की जरूरत है. मुसलमानों पर उनके द्वारा हमले बढ़ रहे हैं और इसलिए डरे हुए मुसलमान उन्हें वोट देंगे.

वहीं इस मामले को लेकर असम CM हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम सरकार का मदरसा तोड़ने का इरादा नहीं है. हमारा इरादा मदरसों में होने वाली जिहादी गतिविधियों को खत्म करना है. अगर मदरसों में जिहादी गतिविधियां नहीं होती हैं तो हम मदरसा क्यों तोड़ेंगे लेकिन हमें ऐसी किसी गतिविधी का पता चलेगा तो हम उसपर कार्रवाई करेंगे.

गौरतलब है कि असम के बोंगाईगांव ज़िले के कबाईटरी पार्ट- IV गांव में स्थित मरकजुल मा-आरिफ क्वारियाना मदरसा का कुछ हिस्सा कल तोड़ा गया था. AQIS/ABT से जुड़े इमाम और मदरसा शिक्षकों सहित 37 लोगों की गिरफ़्तारी के बाद असम सरकार द्वारा ध्वस्त किया गया यह तीसरा मदरसा था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रातों-रात जिला प्रशासन ने मदरसे को खाली करवा दिया था. इस मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों को दूसरे मदरसे में भेज दिया गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/assam-government-demolished-another-madrasa/