Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर: 13 दिन पहले बैंक मैनेजर को बैंक में घुसकर गोली मारने वाला आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: 13 दिन पहले बैंक मैनेजर को बैंक में घुसकर गोली मारने वाला आतंकी ढेर

0
149

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने 13 दिन पहले राजस्थान के बैंक मैनेजर विजय की हत्या में शामिल आतंकी को ढेर कर दिया है. पुलिस के मुताबिक 6 जून को सोपोर में एक मुठभेड़ हुई थी जिसमें 1 पाकिस्तानी आतंकी मारा गया था और 2 आतंकी वहां से भाग गए थे. कल शाम हमें सूचना मिली कि वो दोनों बेमिना इलाके में हैं और कहीं भागने की तैयारी में हैं.

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार के मुताबिक सूचना के बाद हमारी टीम मौके पर पहुंची और आतंकी को सरेंडर करने के लिए कहा. तभी हमारी टीम पर उन्होंने हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है. अन्य आतंकी घटनाओं के अलावा यह आतंकी कुलगाम ज़िले में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था.

आईजीपी विजय कुमार ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि शोपियां में जो एंकाउंटर हुआ है वो ये 2 जून को बैंक मैनेजर पर अटैक हुआ था इससे संबंध रखता है. इस मामले में जब हमने CCTV की मदद ली और आतंकवादी की पहचान की गई उसका नाम जान मोहम्मद लोन था जो कि आतंकवादी था. हमने उसके परिवार वालों को बुलाया उन्होंने उसकी पुष्टि की वही उनका बेटा है. परिवार वालों ने बताया कि पिछले 2 महीने से वे रातभर ऑनलाइन चैटिंग करता था. अटैक करने के बाद से ये गायब था. हम इसे ट्रैक कर रहे थे. इसी कड़ी में ये कार्रवाई हुई है.

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि दूसरे मारे गए आतंकवादी की पहचान तुफैल गनई के रूप में हुई है. मुठभेड़ स्थल से 1 एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/presidential-election-opposition-solidarity-crack/