Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरातियों पर महंगाई की एक और मार, अमूल के बाद बड़ौदा डेरी ने दूध की कीमतों को बढ़ाया

गुजरातियों पर महंगाई की एक और मार, अमूल के बाद बड़ौदा डेरी ने दूध की कीमतों को बढ़ाया

0
513

वड़ोदरा: अमूल द्वारा दूध के दाम बढ़ाने के बाद अब बड़ौदा डेयरी ने भी दाम बढ़ाकर आम आदमी को बड़ा झटका दिया है. बड़ौदा डेयरी ने दूध और छाछ के दाम बढ़ा दिए हैं. बड़ौदा डेयरी ने अमूल गोल्ड की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है, इसी तरह अमूल शक्ति में भी 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

बड़ौदा डेयरी ने गोरस छाछ के दामों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की है. जिससे 400 मिली. नई कीमत 11 रुपये हो गई है. इसके अलावा डेयरी ने 5 लीटर वाली गोरस छाछ की कीमत में 10 रुपये की बढ़ोतरी की है. जिसकी वजह से नई कीमत 130 रुपये हो गई है. इसी तरह बड़ौदा डेयरी ने जीरा छाछ की कीमत में एक रुपए की वृद्धि की है.

आपको बता दें कि बड़ौदा डेयरी ने अमूल गोल्ड, फ्रेश, स्लिम और ट्रिम के दाम में प्रतिलीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की है. दूध की कीमतों में कुछ दिन पहले अमूल ब्रांड ने बढ़ोतरी की थी, जो गुजरात में दूध और दूध उत्पादकों का सबसे बड़ा विक्रेता है. अमूल द्वारा दूध के दाम बढ़ाने के बाद अब बड़ौदा डेयरी ने भी अपने उत्पादों के दाम बढ़ा दिए हैं.

सुमुल ने भी दूध की कीमतों में की थी वृद्धि

अमूल दूध के दाम बढ़ने के बाद अब सूरत में सुमुल दूध के दाम में इजाफा किया गया है. परिवहन लागत बढ़ने के कारण दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. जिसकी वजह से अब लोगों को गोल्ड दूध के लिए 62 रुपये प्रति लीटर, गाय दूध 50 रुपये प्रति लीटर और ताजा दूध के लिए 48 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ेगा. कीमतों में बढ़ोतरी से लोगों पर रोजाना 24 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/maharashtra-corona-ban-free/