Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बंगाल में टीएमसी और बीजेपी विधायकों के बीच विधानसभा में हाथापाई

बंगाल में टीएमसी और बीजेपी विधायकों के बीच विधानसभा में हाथापाई

0
376

बंगाल विधानसभा में मारपीट की घटना सामने आई है. सत्ताधारी टीएमसी और भाजपा विधायकों के बीच हाथापाई हो गई. सूत्रों के मुताबिक बंगाल विधानसभा में बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा और टीएमसी विधायक असित मजूमदार के बीच सदन में जमकर मारपीट हुई. विवाद में असित मजूमदार घायल हो गया और उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस कांड के बाद शुभेंदु अधिकारी समेत पांच भाजपा विधायकों को विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है. निलंबित विधायकों में शुभेंदु अधिकारी, मनोज तिग्गा, नरहरि महतो, शंकर घोष और दीपक बर्मन शामिल हैं. इन पांचों विधायकों को अगले आदेश तक सदन से निलंबित करने का आदेश दिया गया है.

सोमवार को बंगाल विधानसभा के बजट सत्र का आखिरी दिन था. भाजपा विधायक आज सदन में हाथापाई के बाद विधानसभा से बाहर निकल गए थे. भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया है कि वे बीरभूम मुद्दे पर चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान टीएमसी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया और फिर धक्का-मुक्की करने लगे.

बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन के दौरान कहा कि टीएमसी विधायकों ने उन्हें धक्का दिया और मारपीट भी की. टीएमसी विधायकों ने उनका कपड़ा भी फाड़ दिया है. इसके बाद, भाजपा विधायक और बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा के बाहर ममता सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pramod-sawant-sworn-in-as-goa-cm/