Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीरभूम हिंसा: PM मोदी ने ममता को दी नसीहत, कहा- जघन्य पाप करने वालों को दिलवाएं सजा

बीरभूम हिंसा: PM मोदी ने ममता को दी नसीहत, कहा- जघन्य पाप करने वालों को दिलवाएं सजा

0
387

दिल्ली: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में बिप्लबी भारत गैलरया विक्टोरिया, मेमोरियल हॉल का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने ममता सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूं, अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं आशा करता हूं कि राज्य सरकार, बंगाल की महान धरती पर ऐसा जघन्य पाप करने वालों को ज़रूर सजा दिलवाएगी.

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में टीएमसी नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में 10 लोगों की जलकर मौत हो गई थी. जिसके बाद स्थानिक लोग डर की वजह से पलायन करने लगे हैं. इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं बंगाल के लोगों से भी आग्रह करूंगा कि ऐसी वारदात को अंजाम देने वालों को, ऐसे अपराधियों का हौसला बढ़ाने वालों को कभी माफ न करें.

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आपको वो समय भी याद होगा जब हमारे यहाँ आए दिन प्राचीन मंदिरों की मूर्तियाँ चोरी होने की खबरें आती थीं. हमारी कलाकृतियाँ की बेधड़क विदेशों में तस्करी होती थीं, जैसे उनकी कोई अहमियत ही नहीं थी. लेकिन, अब भारत की उन धरोहरों को वापस लाया जा रहा है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2014 से पहले के कई दशकों में सिर्फ दर्जनभर प्रतिमाओं को ही भारत लाया जा सका था. लेकिन बीते 7 सालों में ये संख्या सवा 2 सौ से अधिक हो चुकी है. अपनी संस्कृति, सभ्यता की ये निशानियां, भारत की वर्तमान और भावी पीढ़ी को निरंतर प्रेरित करें, इस दिशा में ये बहुत बड़ा प्रयास है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/shubhendu-adhikari-bengal-presidents-rule/