Gujarat Exclusive > राजनीति > कौन हैं अर्पिता मुखर्जी जिनके घर पर ईडी ने छापा मारा, 20 करोड़ मिले

कौन हैं अर्पिता मुखर्जी जिनके घर पर ईडी ने छापा मारा, 20 करोड़ मिले

0
259

पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षण भर्ती घोटाले की जांच अब राज्य सरकार तक पहुंचती दिख रही है. शिक्षा घोटाले की जांच अब मंत्रियों तक पहुंच गई है. ईडी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापेमारी के दौरान करीब 20 करोड़ नकदी जब्त की थी. इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि अर्पिता मुखर्जी कौन हैं और पार्थ चटर्जी की करीब कैसे हैं?

ईडी की छापेमारी के बाद से सुर्खियों में रहने वाली अर्पिता मुखर्जी ने बंगाली फिल्म उद्योग में काम किया है, हालांकि उन्होंने कुछ समय के लिए काम किया है. अर्पिता मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर में ज्यादातर साइड रोल ही किए हैं. उन्होंने बंगाली फिल्मों के अलावा उड़िया और तमिल फिल्मों में भी काम किया है.

अर्पिता मुखर्जी ने कुछ फिल्मों में साइड रोल भी किए हैं, जिसमें बंगाली फिल्म सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत मुख्य भूमिका में हैं. इसके अलावा अर्पिता मुखर्जी ने बंगाली फिल्म अमर अंतरानद में भी काम किया था. ईडी के छापे में 20 करोड़ कैश मिलने के बाद अर्पिता मुखर्जी अब चर्चा में हैं. केंद्रीय एजेंसियों के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी की संलिप्तता शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच के दौरान सामने आई थी.

अर्पिता पार्थ चटर्जी की करीबी

अर्पिता मुखर्जी को पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी बताया जाता है. पार्थ चटर्जी ममता बनर्जी की सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं. अब सवाल उठ रहे हैं कि कभी बंगाली फिल्मों में साइड रोल करने वाली अर्पिता मुखर्जी सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के सबसे मजबूत नेताओं में गिने जाने वाले पार्थ चटर्जी के करीब कैसे हो गईं.

बढ़ते विवाद के बीच टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुणाल घोष ने सफाई दी है कि बरामद पैसों से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. इस मामले में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, वही इसके लिए उत्तरदायी हैं. आखिर क्यों पार्टी का नाम इस पूरे मामले में घसीटा जा रहा है. सही समय पर हम बयान जारी करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/up-road-accident-6-kawad-passengers-died/