Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मैं प्रो एक्टिव नहीं कॉपी बुक गर्वनर हूं, विधि के शासन में करता हूं विश्वास: राज्यपाल धनखड़

मैं प्रो एक्टिव नहीं कॉपी बुक गर्वनर हूं, विधि के शासन में करता हूं विश्वास: राज्यपाल धनखड़

0
381

राजस्थान विधानसभा में बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ‘संसदीय लोकतंत्र के उन्नयन में राज्यपाल एवं विधायकों की भूमिका’ विषय पर आयोजित सेमीनार को संबोधित किया. इस मौके पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने आपको एक ‘कॉपी बुक’ गवर्नर बताते हुए कहा कि मैं चुपचाप काम करने में विश्वास करता हूं.

राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि क़ानून बनाकर राज्यपाल को कुलपति के नियुक्ति का काम दिया गया. यहां टकराव स्वभाविक है क्योंकि मेंडेट मुख्यमंत्री के पास है. मेरे सामने जब नियुक्ति का मुद्दा आता है तो मैं अपने विवेक से काम करता हूं.

पश्चिम बंगाल सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ टकराव की खबरों की ओर इशारा करते हुए राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि माननीय CM (ममता बनर्जी) का कोई सुझाव आता है तो मैं बिना सोचे उनके बताए नाम पर सहमती जताता हूं. इसके बावजूद इस राज्यपाल को 25 कुलपति की नियुक्ति उनके ज्ञान, स्वीकृति और प्राधिकरण के बिना भुगतनी पड़ी. इस पद पर बैठा व्यक्ति स्पाइनलेस नहीं हो सकता, उसको अपना कार्य करना है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच होने वाला विवाद गहराता जा रहा है. ममता और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच होने वाली तनातनी एक बार फिर से लोगों के सामने आ गया है. राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच जारी शीतयुद्ध खुलकर सामने आने के बाद कल ही टीएमसी नेताओं का एक दल गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उनको हटाने की मांग की थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-cm-vadodara-sudden-visit/