Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बंगाल: कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के खिलाफ भाजयुमो का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बंगाल: कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के खिलाफ भाजयुमो का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0
135

कोलकाता: भाजपा युवा मोर्चा द्वारा राज्य सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा था. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी लगा दी गई थी, बंगाल में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व पार्टी सांसद और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने किया.

सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितता के विरोध में पश्चिम बंगाल के शिक्षा विभाग के मुख्यालय विकास भवन की ओर मार्च का आयोजन किया था. पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. इस मौके पर भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या ने कहा कि “पश्चिम बंगाल में शिक्षा का पूरा राजकरण हो चुका है. भ्रष्टाचार में डूब रहा है. इसके विरोध में युवा मोर्चा प्रदर्शन कर रहा है.

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राज्य सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को पूरी तरह से ध्वस्त किया जा रहा है. हमने पुलिस को बोला है कि आप हमें गिरफ़्तार कर लीजिए लेकिन लाठीचार्ज मत कीजिए लेकिन फिर भी पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं और महिलाओं पर लाठीचार्ज कर रही है. लोकतंत्र में ये स्वीकार नहीं किया जाएगा.

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने विरोध प्रदर्शन खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज हमने ‘चलो विकास भवन’ आंदोलन खड़ा किया. हमारे शांतिपूर्ण आंदोलन पर बर्बरता से ममता बनर्जी की पुलिस ने हमला किया, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. कई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया. 25 से ज्यादा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं.