Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP देश के सभी संस्थानों को अपने नियंत्रण में लेकर विपक्ष पर दबाव डाल रही है: राहुल गांधी

BJP देश के सभी संस्थानों को अपने नियंत्रण में लेकर विपक्ष पर दबाव डाल रही है: राहुल गांधी

0
98

केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है. इस बीच कांग्रेस ने 2024 चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. इसी बीच राहुल गांधी ने तमिलनाडु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हर एक व्यक्ति और संगठन की अपनी विचारधारा होती है. भाजपा और RSS की अपनी विचारधारा है, वो ठीक है. हमारे लिए यह यात्रा जनता से जुड़ने की यात्रा है. जो नुकसान भाजपा और RSS की विचारधारा ने देश का किया है उसके खिलाफ यह यात्रा है. सच कहूँ तो, कई हज़ार वर्षों से दो अलग-अलग दृष्टिकोणों के बीच लड़ाई चल रही है, और यह जारी रहेगी. भारत के दो अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, एक दृष्टिकोण कठोर और नियंत्रित करने वाला है जबकि दूसरा मिश्रित और खुले विचारों वाला है. ये लड़ाई जारी रहेगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि भाजपा ने इस देश के सभी संस्थानों को अपने नियंत्रण में ले लिया है और उनके माध्यम से दबाव डाल रही है. हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं. अब यह लड़ाई भारतीय राज्यों की संरचना और विपक्ष के बीच है.

‘भारत जोड़ी यात्रा’ के दौरान तमिलनाडु में मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैं अध्यक्ष (कांग्रेस का) बनूंगा या नहीं, यह तब स्पष्ट हो जाएगा जब अध्यक्ष पद का चुनाव होगा…मैंने बहुत स्पष्ट रूप से तय कर लिया है कि मैं क्या करूंगा, मेरे मन में कोई भ्रम नहीं है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-high-court-gives-green-signal-to-gandhi-ashram/