Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार में अग्निपथ के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी, उपद्रवियों ने उपमुख्यमंत्री के घर पर किया पथराव

बिहार में अग्निपथ के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी, उपद्रवियों ने उपमुख्यमंत्री के घर पर किया पथराव

0
299

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में छात्रों का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन और भी ज्यादा हिंसक हो गया. उपद्रवियों ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया और जमकर लूटपाट की. इतना ही नहीं मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार के बेतिया में डिप्‍टी सीएम रेणु देवी के घर पर हमला हुआ है. इसके अलावा बिहार बीजेपी के अध्‍यक्ष संजय जायसवाल के घर पर भी पथराव किया गया है.

बिहार में प्रदर्शनकारियों ने अग्निपथ योजना के विरोध में लक्खीसराय जंक्शन पर एक ट्रेन में आग लगा दी. पुलिस के मुताबिक 4-5 डिब्बों में आग लगी थी. जिसको अब बुझा दिया गया है.

बिहार के प्रदर्शनकारियों ने बेतिया में अग्निपथ योजना के विरोध में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के आवास पर हमला किया. रेणु देवी के बेटे ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि बेतिया में हमारे आवास पर हमला हुआ था. हमें बहुत नुकसान हुआ. वह (रेणु देवी) पटना में हैं. इसके अलावा बेतिया में ही प्रदर्शनकारियों ने अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल के आवास पर हमला किया. इस हमले में पुलिसकर्मी को भी चोट लगने की जानकारी सामने आ रही है.

अग्निपथ योजना के खिलाफ हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर हाजीपुर के एसपी ने कहा कि अभी हालात ठीक है. उपद्रवियों द्वारा गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी लेकिन उन्हें यहां से भगा दिया गया है और बाकि कार्य चल रहा है. पूछताछ के लिए कुछ छात्र हिरासत में लिए गए हैं.

दानापुर रेलवे स्टेशन पर अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर जिला कलेक्टर चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि अभी स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया है. करीब डेढ़ हजार की संख्या में भीड़ दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी. सभी को यहां से हटा दिया है. करीब 2 दर्जन लोगों को गिरफ़्तार किया है. अन्य लोगों को भी हम वीडियो और CCTV फुटेज की मदद से चिह्नित कर रहे हैं. FIR दर्ज़ कर उनकी भी गिरफ़्तारी की जाएगी. आग लगाने के साथ लूटपाट की गई है. इस मामले में हम कड़ी कार्रवाई करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-will-reach-ahmedabad-this-evening/