Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CM नीतीश कुमार के फटकार पर कृषि मंत्री ने कहा- आप चाहें तो इस्तीफा ले लें

CM नीतीश कुमार के फटकार पर कृषि मंत्री ने कहा- आप चाहें तो इस्तीफा ले लें

0
99

पटना: बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के एक बयान पर सियासत गरमा गई है. हालांकि पटना में कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें सार्वजनिक बयान देने में सावधानी और संयम बरतना चाहिए. इस पर सुधाकर सिंह ने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं और चाहें तो इस्तीफा दे सकते हैं. इसके बाद वह वहां से चले गए. खबर के लीक होने पर सुधाकर सिंह ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव जो भी कहेंगे, वह मानेंगे.

आपको बता दें कि बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं. सुधाकर सिंह ने कैमूर में एक सभा में कहा कि कृषि विभाग में कई चोर हैं, वह चोरों का मुखिया है और उससे ऊपर कई चोर हैं. हमारे (कृषि) विभाग में कोई ऐसा नहीं है जो चोरी नहीं करता हो और हम उन चोरों के सरदार हैं. मेरे ऊपर और भी कई लोग हैं.. सरकार नई तो बन गई है लेकिन ये सरकार है वही पुरानी और इसके चाल चलन भी पुराने हैं.

अगर आप पुतले जलाते रहेंगे तो मुझे याद रहेगा कि किसान नाराज हैं. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो मुझे लगेगा कि सब कुछ ठीक चल रहा है. लोहिया जी ने ठीक ही कहा था कि अगर संसद हमारी बनी तो लोग सड़कों पर उतर आएंगे. हम अकेले सरदार नहीं हैं, हमारे ऊपर भी कई लोग हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बीज निगम किसानों की मदद करने के बजाय 100-150 करोड़ की चोरी करता है.

बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का बयान सामने आने पर जहां सरकार में हड़कंप मच गया है. वहीं दूसरी तरफ अपने बयान को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने जो कहा है मैं उस पर कायम हूं. मैं अपने बयान में कोई संशोधन नहीं कर रहा हूं इसके आगे मुझे कुछ नहीं कहना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ips-satish-verma-suspended/