Gujarat Exclusive > राजनीति > स्वतंत्रता दिवस पर बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, 20 लाख नौकरियां देने का वादा

स्वतंत्रता दिवस पर बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, 20 लाख नौकरियां देने का वादा

0
68

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके पर उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बिहार के 20 लाख नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा. बिहार सरकार का ऐलान है कि 10 लाख नौजवानों को नौकरियां देने के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियों की व्यवस्थाकी जाएगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समारोह को संबोधित करते हुए आगे कहा कि किसानों को फसलों की सिंचाई के लिए डीजल अनुदान 60 रु. प्रति लीटर से बढ़ाकर 75 रु. प्रति लीटर दिया जा रहा है. डीजल अनुदान के लिए लगभग 1 लाख 2 हजार आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 48,506 आवेदनों का सत्यापन हो गया है, 11,243 किसानों को डीजल अनुदान दिया जा चुका है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस मौके पर कहा कि इस ऐतिहासिक दिन के अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि 10 लाख नौकरियां दी जाएगी और इसको आगे बढ़ाकर 20 लाख भी किया जाएगा. बिहार के हर एक युवा के दिल में जो ख्वाहिश थी, हम मिलकर उसे पूरा कर रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि सब चीज़ पर काम शुरू हो चुका है. आज सबने देखा कि गांधी मैदान से आज़ादी के दिन घोषणा नहीं हुई बल्कि मुहर लगी है. भाजपा के लोगों ने दो साल बर्बाद कर दिए वरना नौजवानों के हाथों में नौकरियां होती.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-leader-azadi-gaurav-yatra/