Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार में नई सरकार का कल शाम 4 बजे होगा शपथ ग्रहण, नीतीश सीएम और तेजस्वी होंगे डिप्टी सीएम

बिहार में नई सरकार का कल शाम 4 बजे होगा शपथ ग्रहण, नीतीश सीएम और तेजस्वी होंगे डिप्टी सीएम

0
195

बिहार में एनडीए गठबंधन छोड़ते हुए नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात करके सीएम पद से इस्तीफा दिया है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ 164 विधायकों के समर्थन के साथ नई सरकार बनाने का दावा भी पेश किया. नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ फिर बिहार में नई सरकार बनाने जा रहे हैं.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में नीतीश कुमार ने कहा कि मैं यहां राज्यपाल से मिलने आया और अपना इस्तीफा दे दिया. महागठबंधन में निर्दलीय समेत 164 विधायकों समेत 7 पार्टियां हैं.

बिहार के राज्यपाल से मुलाकात के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीएम के साथ संयुक्त प्रेसवार्ता में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का कोई गठबंधन सहयोगी नहीं है, इतिहास बताता है कि भाजपा उन दलों को नष्ट कर देती है जिनके साथ वह गठबंधन करती है. हमने देखा कि पंजाब और महाराष्ट्र में क्या हुआ.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि बिहार में जो भी हो रहा था वो किसी से छुपा नहीं था. जनता विकल्प चाहती है, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला. नीतीश कुमार ने अपना काम किया, इन्होंने नरेंद्र मोदी के सामने ये मांग रखी लेकिन इनकी मांग को नहीं माना गया. आज भाजपा को छोड़कर बिहार विधानसभा के सभी दलों और सदस्यों ने नीतीश कुमार को अपना नेता मान लिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ravi-shankar-prasad-nitish-kumar-big-attack/