Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पटना: कोचिंग संचालक रहमान के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी, छात्रों को भड़काने का आरोप

पटना: कोचिंग संचालक रहमान के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी, छात्रों को भड़काने का आरोप

0
243

बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन ने हिंसक रूप धारण कर लिया था. प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने कोचिंग संस्थाओं की कथित भूमिका का खुलासा किया था. इस बीच जानकारी सामने आ रही पटना पुलिस ने मशहूर कोचिंग शिक्षक गुरु रहमान के कोचिंग और घर पर छापेमारी की है. अग्निपथ के खिलाफ कथित रूप से छात्रों को भड़काने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है.

पुलिस ने पटना में गुरु रहमान के आवास और उनके कोचिंग सेंटर पर छापेमारी की, गुरु रहमान पर अग्निपथ योजना के खिलाफ दानापुर रेलवे स्टेशन पर हुई हिंसा का आरोप है. हालांकि छापेमारी के दौरान गुरु रहमान घर या फिर कोचिंग सेंटर पर मौजूद नहीं थे.

दानापुर रेलवे स्टेशन पर हुई हिंसा का आरोप लगने के बाद गुरु रहमान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने बच्चों को केवल एक ही संदेश दिया कि आप अहिंसा के मार्ग को अपनाए, जब अहिंसा से देश आज़ाद हो सकता है तो अग्निपथ योजना क्यों नहीं वापस हो सकता? मैंने अग्निपथ योजना से संबंधित एक भी मैसेज इधर-उधर नहीं भेजा है.

इसके अलावा उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मैं डिफेंस की तैयारी नहीं कराता हूं, मेरे यहां सब-इंस्पेक्टर और UPSC की तैयारी कराई जाती है. सभी बच्चे अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे थे इसलिए मैं अग्निपथ का विरोध कर रहा था क्योंकि ये योजना किसी को समझ नहीं आई और न ही कोई इसे समझाने का प्रयास किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/yoga-practice-organized-in-rashtrapati-bhavan/