Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार में RJD के गुंडे करवा रहे दंगा, छात्रों को ढाल बनाकर राष्ट्रीय संपत्ती को पहुंचाया जा रहा नुकसान: गिरिराज सिंह

बिहार में RJD के गुंडे करवा रहे दंगा, छात्रों को ढाल बनाकर राष्ट्रीय संपत्ती को पहुंचाया जा रहा नुकसान: गिरिराज सिंह

0
304

पटना: अग्निपथ योजना को लेकर देश के अलग-अलग हिस्‍सों में मचे बवाल के बीच अब सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. जहां कांग्रेसी नेता इस योजना का विरोध कर रहे हैं वहीं भाजपा के नेता इसके फायदे गिना रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आरजेडी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि दंगा उनके गुंडे करवा रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अग्निपथ में युवाओं को बेहतर रोजगार देने की व्यवस्था है. अगर हम आर्मी में 4 में से 1 को लेंगे तो अन्य 3 लोग अगले 4 साल में नौकरी के लिए पूरी तरह से तैयार होंगे. मैं राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं कि दंगों में गैर-विधार्थी लोगों की पहचान करें.

अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी हिंसक विरोध प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि ये राजनीतिक दलों के लोगों ने विद्यार्थियों को ढाल बनाकर राष्ट्रीय संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है. मैंने तो कह दिया है कि वहां बिहार में RJD के गुंडे दंगे करवा रहे हैं.

बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने आगे कहा कि अग्निपथ योजना के बारे में हमारे छात्र नहीं समझ पा रहे. हमारे छात्र ग़लत काम कर ही नहीं सकते. ये विपक्ष के गुंडे हैं जो सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं. अग्निपथ योजना सैन्य माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षित करने से संबंधित है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bihar-agneepath-scheme-violent-protests-continue/