Gujarat Exclusive > राजनीति > बीरभूम हिंसा पीड़ित परिजनों से मिलीं ममता बनर्जी, मुआवजा और सरकारी नौकरी देने का ऐलान

बीरभूम हिंसा पीड़ित परिजनों से मिलीं ममता बनर्जी, मुआवजा और सरकारी नौकरी देने का ऐलान

0
350

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज बीरभूम के रामपुरहाट का दौरा किया. बीरभूम के रामपुरहाट में बीते दिनों तृणमूल नेता की हत्या के बाद कथित रूप से भीड़ द्वारा घरों में आग लगाने से 8 लोगों की मृत्यु हो गई थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीरभूम हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने रामपुरहाट के बगतुई गांव पहुंचीं है.

हिंसा पीड़ित परिजनों से मिलने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि प्रशासन की तरफ से बड़ी लापरवाही हुई है, TMC नेता की हत्या के बाद पुलिस को अलर्ट होना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जो भी इसके पीछे है उन्हें सख्त सज़ा मिलेगी. मृतक के परिवार को 5 लाख, जिनके घर जले है उन्हें एक लाख रूपए और घर चलाने के लिए 10 लोगों को नौकरी दी जाएगी.

बीरभूम घटना पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि यह एक शर्मनाक घटना है और शासन पर एक धब्बा है. लोकतंत्र में लोगों को इस तरह से जिंदा जलाना बहुत दर्दनाक होता है. मैं सरकार से रक्षा की पेशकश करने के बजाय सबक सीखने की अपील करता हूं.

वहीं तृणमूल का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने संसद पहुंचा है. प्रतिनिधिमंडल में डेरेक ओ ब्रायन, महुआ मोइत्रा, सुदीप बंदोपाध्याय सहित अन्य नेता मौजूद हैं. मुलाकात के बाद सुदीप बदोपाध्याय ने कहा कि बीरभूम के रामपुरहाट की घटना को देखते हुए हमने गृह मंत्री से राज्यपाल को हटाने के लिए कहा है. हमने जो पत्र मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया वही पत्र की कॉपी गृह मंत्री अमित शाह को दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/yogi-elected-bjp-legislature-party-leader/