Gujarat Exclusive > राजनीति > उपचुनाव में बीजेपी का सूपड़ा साफ, बंगाल में चला दीदी का जादू, शत्रुघ्न और बाबुल सुप्रियो की जीत

उपचुनाव में बीजेपी का सूपड़ा साफ, बंगाल में चला दीदी का जादू, शत्रुघ्न और बाबुल सुप्रियो की जीत

0
129

नई दिल्ली: बीते दिनों 5 राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाली भाजपा को बड़ा झटका लगा है. देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी खाता खोलने में भी कामयाब नहीं हो पाई, बंगाल के आसनसोल से टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने 3 लाख वोटों से जीत हासिल की है. इसके अलावा बालीगंज विधानसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो को कामयाबी हासिल हुई है.

आसनसोल लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा से 3 लाख वोटों से हारने वाली बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि ज़रूर कुछ कमी रह गई इसलिए ये परिणाम आ रहे हैं, लेकिन हम इस कमी को सुधारेंगे. ये जनता का फैसला है जिसका हम स्वागत करेंगे. हिंसा तो अभी भी होगी क्योंकि तृणमूल का मतलब है ही हिंसा. शत्रुघ्न सिन्हा को जीत की बधाई देती हूं.

पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को उनका प्रमाण पत्र दिया गया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि हमारी जीत से हम इतिहास लिखेंगे और जीत कर हम सबने एक इतिहास लिखा. हमारी जीत के बाद जिम्मेदारी भी बढ़ गई है. हमारी कोशिश रहेगी कि हम ममता बनर्जी और यहां की जनता की उम्मीदों पर खरे उतरें.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hanuman-jayanti-delhi-communal-violence/